• News

रियाद सीज़न 2024 में 3 रोमांचक ज़ोन लॉन्च किए गए

सभी उम्र के आगंतुकों के लिए रियाद सीज़न 2024 में कुछ नया और रोमांचक होगा।
लेख सारांश:
  • सऊदी जनरल एंटरटेनमेंट अथॉरिटी (जीईए) ने तीन रोमांचक क्षेत्रों: बुलेवार्ड वर्ल्ड, बुलेवार्ड सिटी और अल-सुवेदी पार्क के शुभारंभ के साथ रियाद सीज़न 2024 की शुरुआत की है।
  • इन क्षेत्रों में सभी आयु वर्ग के आगंतुकों के लिए विभिन्न प्रकार की गतिविधियां उपलब्ध हैं, जिनमें इंटरैक्टिव खेल, लाइव प्रदर्शन और विभिन्न भोजन विकल्प शामिल हैं।
  • रियाद सीज़न 2024 सऊदी अरब के पेट्रोलियम से अपनी आय में विविधता लाने और खुद को एक प्रमुख पर्यटन स्थल के रूप में स्थापित करने के व्यापक लक्ष्य को रेखांकित करता है।

रियाद सीज़न 2024 आधिकारिक तौर पर शुरू हो गया है और यह पहले से कहीं ज़्यादा बड़ा और बेहतर है। तीन ज़ोन- बुलेवार्ड वर्ल्ड, बुलेवार्ड सिटी और अल-सुवेदी पार्क की शुरूआत ने इस पहले से ही शानदार इवेंट में एक नया आयाम जोड़ दिया है। सऊदी जनरल एंटरटेनमेंट अथॉरिटी इन इवेंट को आयोजित करने और राज्य के मनोरंजन क्षेत्र को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

बुलेवार्ड वर्ल्ड

प्रत्येक क्षेत्र अद्वितीय आकर्षण और अनुभव प्रदान करता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि सभी के लिए कुछ न कुछ है। उदाहरण के लिए, बुलेवार्ड वर्ल्ड ने खुलने का समय शाम 4 बजे से रात 1 बजे तक बढ़ा दिया है, जिससे ज़ोन का आकार 30 प्रतिशत बढ़ गया है। यह सऊदी अरब, तुर्की, ईरान, अफ्रीका और कोर्टचेवेल के पाँच बुलेवार्ड वर्ल्ड ज़ोन को समायोजित करने के लिए है। कोर्टचेवेल फ्रेंच आल्प्स में एक स्की रिसॉर्ट है। इसके अलावा, मिस्र, स्पेन और इटली बुलेवार्ड ज़ोन में सभी आयु समूहों के लिए 21 नई गतिविधियाँ हैं। आगंतुक लाइव प्रदर्शन, इंटरैक्टिव प्रदर्शन और भोजन के अनुभवों सहित मनोरंजन के विभिन्न विकल्पों का आनंद ले सकते हैं।

बुलेवार्ड सिटी और अल-सुवैदी पार्क

इस बीच, बुलेवार्ड सिटी में अत्याधुनिक तकनीक और इमर्सिव अनुभव हैं, जैसे PUBG मोबाइल एक्टिविटी। वहां, लोग टीम बना सकते हैं और लेजर बैटल में प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, वे डिटेक्टिव कॉनन आकर्षण का आनंद अवश्य लेंगे, जहाँ वे जासूस की भूमिका निभा सकते हैं और अपराधों को सुलझा सकते हैं। परिवार और बच्चे इंटरैक्टिव ब्लूई और बिंगो वर्ल्ड स्पेस का भी बेसब्री से इंतजार करेंगे। रोमांच की तलाश करने वालों को निश्चित रूप से फ़्रेडी के आकर्षण में पाँच रातें पसंद आएंगी। यह एक डरावना शॉपिंग सेंटर है जहाँ उन्हें भयावह चुनौतियों से गुजरना पड़ता है। दूसरी ओर, अल-सुवेदी पार्क अपने हरे-भरे स्थानों और परिवार के अनुकूल गतिविधियों के साथ एक शांत पलायन प्रदान करता है। यह 140,000 वर्ग मीटर के क्षेत्र में फैला हुआ है, जिसमें शाम 4:00 बजे से आधी रात तक कार्यक्रम होते हैं। पहला सप्ताह भारतीय सप्ताह के साथ भारत को श्रद्धांजलि देता है, जहाँ आगंतुक भारतीय व्यंजन, प्रदर्शन और बहुत कुछ का आनंद ले सकते हैं। रियाद सीज़न 2024 में विभिन्न समुदायों को समर्पित सप्ताहों की एक श्रृंखला भी शामिल है, जो आगंतुक अनुभव को समृद्ध करती है। उदाहरण के लिए, आगंतुक इन सामुदायिक सप्ताहों के दौरान सांस्कृतिक उत्सवों, पाककला कार्यक्रमों और कला प्रदर्शनियों में भाग ले सकते हैं। यह समावेशी दृष्टिकोण सभी उम्र और रुचियों को ध्यान में रखते हुए विविध प्रकार के अनुभव सुनिश्चित करता है। विशेष रूप से परिवारों को बच्चों की इंटरैक्टिव गतिविधियों से लेकर शैक्षिक कार्यशालाओं तक का भरपूर आनंद मिलेगा।

रियाद सीज़न 2024 के लिए भविष्य की योजनाएँ और विकास

इन नए क्षेत्रों के आर्थिक लाभ महत्वपूर्ण हैं। पर्यटकों की संख्या में वृद्धि के कारण स्थानीय व्यवसाय फल-फूल रहे हैं। इनके अलावा, यह आयोजन IV क्राउन शोडाउन और WWE क्राउन ज्वेल जैसे आयोजनों के माध्यम से खेल पर्यटन को भी बढ़ावा देता है। इसके अतिरिक्त, रोजगार सृजन को पर्याप्त बढ़ावा मिला है, जिससे अर्थव्यवस्था को और बढ़ावा मिला है। इसलिए, सांस्कृतिक प्रभाव भी उतना ही महत्वपूर्ण है। अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रमों की मेजबानी करके, सऊदी अरब वैश्विक दर्शकों को आकर्षित करता है, सांस्कृतिक आदान-प्रदान और समझ को बढ़ावा देता है। आगे देखते हुए, रियाद सीज़न और भी अधिक रोमांचक विकास का वादा करता है। भविष्य की योजनाओं में आकर्षण की सीमा का विस्तार करना और आगंतुकों के अनुभव को बढ़ाना शामिल है। यह विज़न सऊदी अरब के खेल और मनोरंजन के लिए एक वैश्विक केंद्र बनने के लक्ष्य के अनुरूप है। चल रहे निवेश और पहलों के साथ, रियाद सीज़न और राज्य के मनोरंजन उद्योग का भविष्य उज्ज्वल दिखता है। रियाद सीज़न 2024 ने इन तीन नए क्षेत्रों के लॉन्च के साथ खुद को बेहतर बना लिया है। यह आयोजन मनोरंजन, संस्कृति और समुदाय का एक आदर्श मिश्रण प्रस्तुत करता है। जैसे-जैसे आगंतुक बुलेवार्ड वर्ल्ड, बुलेवार्ड सिटी और अल-सुवेदी पार्क में आते हैं, उत्साह और प्रत्याशा बढ़ती रहती है। चाहे आप स्थानीय हों या पर्यटक, रियाद सीज़न 2024 एक ऐसा अनुभव है जिसे आप मिस नहीं करना चाहेंगे।

फोटो: सऊदी प्रेस एजेंसी